Sex Honeymoon guide Girl Boy Husband Wife Relationship Dating tips

सुहागरात जीवन का अहम पल है। हर कोई इसे यादगार बनाना चाहता है। लेकिन न्यूली वेडेड कपल को जहां इस पल का बेसब्री से इंतजार रहता है, वहीं वे कुछ टेंशन में भी रहते हैं। उन्हें चिंता सताते रहती है कि वह अपने पार्टनर को सेक्सुअली संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं। इस रात जल्दीबाजी में की गई कोई भी गलती आपको अपने पार्टनर के सामने झेंपने के लिए मजबूर कर सकती है।

डरना मना है 

अक्सर ऐसा होता है कि न्यूली वेडेड कपल को सेक्स के बारे में ज्यादा नॉलिज नहीं होती। पुरुषों को प्रेमचर इजैक्युलेशन की चिंता सताती रहती है, तो महिलाएं सेक्स के वक्त होनेवाले दर्द के चलते परेशान रहती हैं। इसी डर की वजह से दोनों ठीक से शारीरिक संबंध नहीं बना पाते हैं और सुहागरात के उनके हसीन सपनों पर पानी फिर जाता है। इसलिए आप टेंशन और डर छोड़िए और एक-दूसरे में पूरी तरह डूबने की कोशिश कीजिए।


फोरप्ले सेशन है काफी अहम 

एक बात गांठ बांध लीजिए कि कोई भी आदमी मास्टर सेक्स परफॉर्मर नहीं होता। इसलिए आप पहले एक दूसरे को जानने की कोशिश करें और फोरप्ले पर ज़्यादा ध्यान लगाएं। अगर आप किसी वजह से पहली बार में अपने पार्टनर को सेक्सुअली खुश नहीं कर पाते हैं, तो घबराइए नहीं। फिर से ट्राई कीजिए इस बार फोरप्ले पर और अधिक माइंड कॉन्सनट्रेट करें।


एक्सपेरीमेंट से बचें 

अपने पार्टनर के साथ आप पहली बार सेक्स कर रहे हैं, इसलिए आप ओवरएक्साइट होने से बचें। आप सेक्स के लिए वही आसन अपनाएं जो दोनों के लिए सुविधाजनक हो। बाद में आप नए-नए एक्सपेरिमंट कर सकते हैं और सेक्स के लिए अलग-अलग आसन अपना सकते हैं।


हर रात सुहागरात है 

माना कि सुहागरात मिलन की रात और ज़िंदगी में एक बार आती है। लेकिन अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने का सुहागरात एक मात्र मौका नहीं है। सुहागरात तो सेक्सुअल संबंधों की शुरुआत की रात है। जैसे-जैसे वक्त बितेगा आप अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से जान सकेंगे और उसकी सेक्सुअल नीड को समझ सकेंगे। इसलिए हर रात सुहागरात की तरह खास है। आपके मन में सेक्स के बारे में जो टेंशन है, उसे निकाल दीजिए और तनावमुक्त होकर अपने पार्टनर के साथ सेक्स कीजिए।


क्या पहनें 

पुराने जमाने में सुहागरात के मौके पर दुल्हन ट्रडिशनल ड्रेस पहनती थी और पति घूघंट उठाकर संबंधों की शुरुआत करता था। लेकिन आज के दौर में दुल्हन सुहागरात में सेक्सी परिधान पहनना पसंद करती हैं। पर पारंपरिक परिधान में जो चार्म है, वह सेक्सी गाउन या लॉन्जरी में नहीं है। इसलिए इस मौके पर ट्रडिशनल परिधान ही सही रहेगा, लेकिन खयाल रखें कि यह सेक्सी हो।

गिफ्ट ज़रूरी है 

गिफ्ट भी सुहागरात को यादगार बनाते हैं। घूंघट उठाने के वक्त गिफ्ट देने की रवायत रही है। इसलिए आप भी गिफ्ट दें, लेकिन यह थोड़ा हटकर होना चाहिए। आप रोमैंटिक हनीमून पैकिज़, सेक्सी ड्रेस और ग्लैमरस परिधान जैसे गिफ्ट दे सकते हैं।


6 बातें जिनसें महिलाऐं भड़कती है

अगर आप अपने साथी से बेहतर दामपत्य जीवन की उम्मीद करतें है तो आपको भी इसके लिए थोड़ा तैयार होने की जरूरत है। क्योंकि कभी भी कोई रिश्ता एकतरफा कोशिश से सफल नहीं हो सकता है। महिलाऐं अपने साथी कि छोटी से छोटी कही हुई बातों पर पूरा ध्यान देतीं और उन बातों में कई बातें ऐसी भी होतीं है जिसे पति मजाक में या फिर यूहीं बोल देता है जिसके परिणाम स्वरूप रिश्तें में दरार पड़ने का डर होता है।

आज हम आपको अपने इस लेख में इस बारें में बताऐंगे कि वो कौन सी बातें है जो कि महिलाऐं अपने पति से कभी भी सुनना पसंद नहीं करती है।


6 बातें जो महिलाऐं कभी सुनना पसंद नहीं करती:

तुम्हारा वजन बढ़ गया है:

महिलाऐं अपने सौन्दर्य और फिगर को लेकर काफी सचेत रहती है और वो यदि न भी रहें तो वो इस बात को सुनना कभी भी पसंद नहीं करती है कि उन्हे अपने फिगर की परवाह नही है। आपकी साथी कई बार अपने फिगर को लेकर आपसे सवाल करती होंगी लेकिन आप कभी भूले से भी इन शब्दों को अपने मूंह से बाहर न निकाले क्योंकि यह शब्द आपके लिए कई अन्य प्रश्नों को खड़ा कर देंगे। जैसे कि अब तुम्हें मुझसे प्यार नहीं है, अब तुम मुझे पसंद नहीं करते आदि।


तुम्हारी मां तुमसे ज्यादा खुबसूरत है:

वैसे तो किसी भी लड़की के दुनिया में उसके मां से ज्यादा बेहतर और कोई दूसरी महिला नहीं होती है। लेकिन यदि बात आ जाये सौन्दर्य की प्रतिस्पर्धा की और वो भी तब जब उसका साथी ही इस बात को कहे कि उसकी मां उससे ज्यादा खुबसूरत है। तो स्थिती भयावह हो सकती है। आप कभी भी अनजानें में भी इस तरह की बातें अपने साथी से न करें।


तुम्हारे पिता तुम्हे लेकर कुछ ज्यादा ही चिंतित रहतें है:

आपको बता दें कि हर लड़की के लिए उसका पिता एक सूपर हिरो के तरह होता है। दुनिया में वो अपने पिता के खिलाफ किसी भी मामले में अपनी राय को गलत नहीं रखती है। कई बार पुरूष अचानक ही अपने साथी से ऐसी बातों को कह देता। इसलिए कभी भी अपने साथी के सामने उसके पिता से कोई प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश न करें निश्चय ही आपको अपने हाथ खड़े करने पड़ जायेंगे। क्योंकि आपकी साथी के लिए उसका पिता हमेशा एक परफेक्ट इंसान होता है और वो उनके लिए हमेशा लाडली। हो सकता है कि आप इन बातों से ताररूख न रखें लेकिन यकीन मानिए जब आप एक बेटी के बाप हो जायेंगे तो आप इस बात को आसानी से समझ जायेंगे।


मेरी मां तुमसे अच्छा खाना बनाती है:

तुलना एक ऐसा शब्द होता है जो कि कई बार रिश्तों में खटास पैदा कर देता है। दुनिया में बहुत से लोग ऐसे होतें है जो मानतें है कि उनकी मां दुनिया में सबसे बेहतर खाना बनाती है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि ऐसा न होता हो। लेकिन यदि बात आप अपने साथी से कहेंगे तो उन्हे लगेगा कि वो आपके लिए इतना छोटा सा भी काम नहीं कर सकती। यह सच है कि मां के हाथों के खानें का दुनिया में कोई जोड़ नहीं होता है लेकिन यह भी जरूरी नहीं है कि इसका ढि़ढोरा पिटा जाये।


यह ड्रेस तुम पर फभती नहीं है:

कई बार आपका साथी आपके सामने ऐसे ड्रेस में गया होगा जो ड्रेस आपको पसंद न आती हो। इस दौरान आप हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी भूल कर भी साथी के कपड़ो को खराब न कहें। आपका साथी कभी भी इस बात को बर्दाश्त नहीं करेगा क्योंकि वो आपके इस बात को ऐसे लेगा जैसे कि खामी ड्रेस में नहीं बल्कि उसी में है। यह एक महिलाओं का लॉजिक है जिसे पुरूष का समझना शायद नामूनकिन है। तो बेहतर होगा कि आप ऐसे बिन्दूओं पर झगड़ने के बजाये ऐसे बिन्दूओं से किनारा कसे।


हम अभी बच्चा एफोर्ड नहीं कर सकतें है:

आज कल के समय में मिया बीवी के बीच यह बात आम हो गई है। दोनों पक्ष अपने भविष्य में होने वाले बच्चे को लेकर झगड़ पडते है। कभी-कभी इस दौरान पति के मुंह से यह बात भी निकल पड़ती है कि अभी हम बच्चा एफोर्ड नहीं कर सकतें है। आपको बता दें कि ये बातें आपके साथी के दिल को गहरा ठेस पहुंचा सकती है क्योंकि अब वो केवल आपकी पत्नी ही नहीं वरन अब वो एक मां बनने के सपने संजोने लगी है। तो बेहतर है कि ऐसे मुद्दो पर शब्दों के बाण चलाने के अलावा आप इस विषय पर शान्ती से बैठकर बात करें। लेकिन कभी भी इस बात को अपने साथी से न कहें। इसके पिछे कारण यह है कि अपका साथी तत्काल आपके बारें में गलत राय बना लेगा कि शायद आप अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाले इंसान हो।

अगर आप की सेक्स लाइफ आज कल ठीक नहीं चल रही है। या फिर आप अपने पार्टनर को पुरी तरह सेक्स का मजा नहीं दे पा रही है तो यह लेख आपकी पूरी मदद करेगा। जैसा कि हम आपको अपने पूर्व के लेखों में बता चुके है कि सेक्स एक कला होती है, और अपने सेक्स लाइफ को शानदार बनाने के लिए आपको समयानुसार सेक्स के तरीकों को परिवर्तन भी करतें रहना चाहिए। इससे आपका साथी कभी भी बोर नहीं होगा और आप एक स्वस्थ सेक्स लाइफ का आनंद उठायेंगी।

संभोग के दौरान बहुत सी ऐसी चीजें है जिनका प्रयोग कर आप अपने साथी को पूरी तरह उत्तेजित कर सकती है। बस जरूरत है उन नुस्खों को जानने की। बिस्तर पर हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी ऐसा काम न करें जो कि आपके साथी को पुराना या फिर बुरा लगे। हम आपको यहां पर उनमें से कुछ नुस्खों के बारें में बताऐंगे जिनका प्रयोग कर अपनी सेक्स लाइफ को और भी शानदार बना सकती है।


पुरूष को कैसे करें उत्तेजित: 


होठों का प्रयोग:

एक स्त्री का होंठ उसकी कामुकता का सबसे बड़ा हथियार होता है। यदि होठों का सही प्रयोग स्त्री संभोग के दौरान करें तो मर्द पूरी तरह उत्तेजित हो सकतें है। बिस्तर पर पुरूष के होठों को अपने होठों से रगड़े और धीमें-धीमें अपने दोनों होठों से साथी के निचले होंठ को दबाऐ और बहुत ही प्यार से उन्हे चुमना शुरू करें। ध्यान रहें यदि आप इस दौरान अपने होठों पर लिपस्टीक आदी का प्रयोग करती है तो आपके साथी को और भी अच्छा लगेगा।


बॉडी लैंग्वेज:

बॉडी लैंग्वेज किसी भी काम के शुरूआत के लिए बहुत ही मायने रखता है। तो संभोग से पूर्व अपका बॉडी लैंग्वेज ऐसा होना चाहिए जैसे कि आप प्यार करने के लिए बेचैन हो और अपने साथी को खूब प्यार करना चाहतीं है। बिस्तर पर एक स्त्री अपने शरीर में जितना लचक पैदा कर सकती है उतना ही ज्यादा पुरूष को आनंद मिलता है। अपने शरीर को उस हिसाब से पुरूष के सामने पेश करें जिससे आपके साथी उत्तेजित हो और प्यार करने के लिए बेचैन हो जाये।


प्रदर्शन:

प्रदर्शन संभोग को और भी रोचक और मजेदार बना देता है। संभोग से पूर्व आप ऐसे कपड़ो को पहने जिससे कि आपके शरीर का ज्यादा से ज्यादा अंग आपके साथी के सामने प्रदर्शित हो। इस दौरान आप यदि कोई छोटी ड्रेस का चयन करती हैं तो ध्यान रहें कि आपके शरीर का उभार अपने कपड़ो से साफ झलकता हो विशेषकर ऐसे अंग जो कि पुरूष को सबसे ज्यादा आकर्षित करतें है। डीप वी नेक की टॉप का प्रयोग कर सकती है जो कि आपके स्तन विवर को एक शानदार लुक देंगे और साथी को आकर्षित करेंगे।


बालों के साथ खेलना:

जिस तरह से आप अपने होठों के प्रयोग से अपने साथी को उत्तेजित कर सकती है ठीक उसी प्रकार से आप अपने बालों से भी अपने साथी को पूरी तरह उत्तेजित कर सकती है। आपको बता दें कि पुरूषों को भीगें बाल बहुत पसंद होतें है। सेक्स के दौरान जब स्त्री के भीगें बालों से पानी की बूंदे पुरूष के कंधों पर गिरती है पुरूष और भी कामुक हो जातें है। आप अपने बालों से साथी के चेहरे और शरीर के अन्य अंगो पर स्पर्श देकर इस क्रिया को और भी आनंद से भरपूर कर सकती है।

आमतौर पर पुरुष संभोग के तुरंत बाद या तो सो जाते है, या फिर अपनी पार्टनर से दूर बैठ जाते हैं। ऐसा करने पर कई बार पार्टनर का मूड खराब भी हो जाता है। क्या आपके साथ भी ऐसा होता है? क्या आपकी पार्टनर भी प्यार की चरम सीमा तक पहुंचने के बाद रूठ जाती है। शायद इसमें आपकी भी गलती हो सकती है, क्योंकि महिलाएं यौन क्रिया के बाद भी आपका प्यार चाहती हैं।
कुछ बातें हम आपको बताएंगे, जिनका पालन कर आप अपने और अपनी पार्टनर के बीच सकारात्मक फर्क जरूर महसूस करेंगे।

सेक्स के तुरंत बाद कभी सोयें नहीं। इससे महिला को लगता है कि आप सिर्फ मतलब से उसके करीब आते हैं। 2. संभोग के बाद आप अपनी पार्टनर के साथ स्पून फिटिंग पोज़ीशन में लेट जायें जैसे दो चम्मच एक दूसरे में फिट हो जाते हैं। और अपने हाथों से हलके-हलके स्पर्श करते हुए प्यार की बाते करें। इससे महिला अपने आपको सुरक्षित महसूस करती है।

प्यार की चरम सीमा तक पहुंचने के बाद भी महिलाएं अपने पार्टनर से बातें करना पसंद करती हैं। ऐसे में यदि आप मीठा सा चुंबन लेंगे, तो उन्हें अच्छा लगेगा।
यदि आप खासतौर से अपनी पार्टनर के मन की बात जानना चाहते हैं कि वे सेक्स के बाद क्या चाहती है, तो स्पून फिटिंग पोज़ीशन में उनसे पूछें कि उन्हें कैसा लग रहा है। वो खुद ब खुद अपनी इच्छाएं बयान कर देंगी। उनकी इच्छाओं को पूरा करके आप अपने प्यार भरे जीवन में खुशियां दुगनी कर सकते हैं।

संभोग के बाद आप अपनी पार्टनर से पूछें कि उन्हें कैसा लगा, कौन सी यौन क्रिया में उन्हें सबसे ज्यादा आनंद आया, प्यार के वक्त उन्हें क्या चीज़ सबसे अच्छी लगी, आदि। उन बातों को अगली बार आज़माकर आप अपनी पार्टनर के और ज्यादा करीब जा सकते हैं।

ऐसा बहुत कम होता है कि महिला दोबारा संभोग के लिए कहे। महिलाएं कभी भी प्यार के बाद आराम नहीं चाहती, जबकि अधिकांश पुरुष इस क्रिया के बाद सोना पसंद करते हैं। यदि आपकी पार्टनर दोबारा संभोग के लिए कहे, तो मना मत करिये, क्योंकि ऐसा चांस जल्दी नहीं आता।

ऐसा हम सभी जानतें है कि पुरूष महिलाओं के शरीर के अंगों के प्रति आकर्षित होतें है लेकिन महिलाएं भी पुरूषों के अंगों के प्रति उतनी ही गम्भीर होती है। सेक्स के दौरान शरीर के अंगो का आकर्षक होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। शरीर के भरे पूरे और वेल शेप्ड अंग औरतों को तेजी से आकर्षित करतें है।

पुरूषों के शरीर के कुछ खास अंग होतें है जिनसे महिलाए आकर्षित होती है और बेड पर सेक्स के दौरान तेजी से उत्तेजित हो जाती है। आज हम आपको अपने इस लेख में पुरूषों के उन्ही अंगों के बारें में बताऐंगे कि जो महिलाओं को अपनी तरफ तेजी से आकर्षित करतें है।


महिलाओं को उत्तेजित करना वाले पुरूष के अंग:


पुरूष का कंधा:

पुरूष का चौड़ा कंधा महिला को सबसे ज्यादा अपनी तरफ आकर्षित करता है। जब पुरूष अपनी बाहों में महिला का आलिंगन करता है तो महिला पुरी तरह उत्तेजित हो जाती है। बेड पर सेक्स के दौरान कुछ महिलाएं पुरूष के कंधे पर अपने दांतों से काटना भी पसंद करती है। ऐसा चौड़ा कंधा जिसके आगोश में महिला खुद को महफूज महसूस करे महिलाओं को बहुत पसंद होता है।


चौड़ा सीना:

पुरूष शारीरिक रूप से मजबूत हो यह महिलाओं को सबसे ज्यादा पसंद होता है। पुरूष का चौड़ा सीना भी महिलाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है। महिला अपने साथी के सीने पर अपने हाथों का स्पर्श देकर पुरूष को भी उत्तेजित करती है और खुद भी उत्तेजित होती है।


जुबान:

पुरूषों की जुबान यह पुरूष के शरीर का एक ऐसा अंग होता है जिससे महिलाएं बहुत ही पसंद करती है। यदि पुरूष अपने जुबान का सही इस्तेमाल महिला के शरीर पर करता है, मसलन जीभ से महिला के शरीर को सहलाना, होंठों को स्पर्श करना आदि तो महिला अपनी उत्तेजना की चरमोत्कर्ष पर पहुंच जाती है।


लिंग:

महिला को पुरूष का लंबा और मोटा लिंक बहुत पसंद होता है। सेक्स के दौरान महिला अपने साथी के लिंग को स्पर्श करके इस बात से संतुष्ट होती है। बिस्तर पर महिला अपने साथी के लिंग को चुमकर, या फिर उसे अपने शरीर से रगड़ कर उत्तेजित होने की कोशिश करती है।

मजबूत काठी:

कोई भी महिला सदैव एक मजबूत काठी के पुरूष के प्रति जल्दी ही आकर्षित हो जाती है बजाए एक दुर्बल शरीर वाले व्यक्ति के। ऐसे शरीर वाला पुरूष जो कि महिला के शरीर को बिस्तर पर आसानी से नियंत्रित कर सके, उसे आगोश में ले सके ऐस शरीर के व्यक्ति को महिलाएं ज्यादा पसंद करती है।


लड़कियों को समझने के लिए कुछ विशेष टिप्स



जिस तरह गाड़ी लेना तो आसान होता है लेकिन उसकी मैंटेन रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती उसी तरह गर्लफ्रेंड बनाना तो फिर भी आसान होता है लेकिन उसे समझ पाना बहुत मुश्किल. लड़कियों को समझना दुनिया के सबसे मुश्किल कामों में शुमार किया जाता है. माना जाता है भगवान भी अपनी इस कृति को कभी समझ नहीं पाए हैं

जब बड़े-बड़े लोग लड़ॅकियों को नहीं समझ पाए तो हम भला किस खेत की मूली है लेकिन अगर आपकी भी कोई गर्लफ्रेंड है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं. मैं आपकी पूरी तो नही पर हां मैं कुछ ऐसे टिप्स दे सकता हैं जो गर्लफ्रेंड को समझने में आपकी बहुत मदद करेंगे


शांत रहना

अगर आपकी गर्लफ्रेंड चुप है, खामोश है तो यह मत सोचिए कि वह थोड़ा शांत रहना चाहती है, दरअसल इस समय उसके दिमाग में बहुत बड़ा तुफान उठ रहा होता है और वह कुछ तुफानी सोच रही होती है
आई एम फाइन यह एक शब्द है जिसका मतलब हर लड़का यही लगता है उसकी प्रेमिका सही है लेकिन दरअसल यह सबसे बड़ा सूचक है कि आपकी गर्लफ्रेंड कुछ परेशान है और उसका मन आपका सर फोड़ने का कर रहा है. लड़कियों की डिकेश्नरी में आई एम फाइन इन तीन शब्दों का असली मतलब होता है "अब लड़ाई बंद करो मैं सही हूं तुम गलत".


बस पांच मिनट देखिए भइया अगर लड़की ने आपको तैयार होने के लिए पांच मिनट मांगे हैं तो इसका मतलब है आधा घंटा और अगर आपको मैच देखने के लिए पांच मिनट दिए हैं तो सिर्फ पांच मिनट, अगर पांच मिनट से छ मिनट भी हुए ना तो आपका पत्ता कट
छोड़ों जाओ

अक्सर यह दो शब्द लड़ाई होने के बाद या किसी अप्रिय स्थिति में ही बोले जाते हैं लेकिन इसका मतलब यह नही है कि आप चले जाएं. इसका यह श्बद डराने के लिए बोला जाता है और कभी ऐसा करना नहीं चाहिए. लड़ाई या किसी ऐसी स्थिति मॆं जब गर्लफ्रेंड कहें छोड़ों जाओ तो भईया इसका मतलब है अपनी गलती मानो और कभी मत जाओ


पत्नी को पटाने के 8 आसान टिप्स

अकसर हम कहते हैं कि शादीशुदा लोगों को प्यार करने का लाइसेंस प्राप्त हो जाता है यह लाइसेंस बड़ा कारगर होता है पर इस लाइसेंस को पाने वाले और ना पाने वाले दोनों ही अपनी-अपनी वजहों से इसके लिए रोते हैं. जिसे यह मिल जाता है वह या तो संभाल नहीं पाता या इस लाइसेंस को रिन्यू नहीं करा पाता और जिसे नहीं मिलता वह इसे पाने के लिए दुनिया-जहां के तिकड़म लगाता है

अकसर शादीशुदा लड़के शादी के बाद मिले प्यार के लाइसेंस को रिन्यू कराना भूल जाते हैं. यह गलती लड़कियों से भी हो जाती है और इसीलिए शादी के बाद एक डायलॉग बहुत कॉमन हो जाता है "तुम पहले जैसे नहीं रहे/रही"

रिश्ते की खूबसूरती कायम रखने के लिए भी कुछ चीजों पर अनिवार्य रूप से ध्यान देना है जरूरी. आइयें जानें ऐसी की कुछ बातों को जो पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बना सकते है

इजहार ए मोहब्बत:Dating Tips

किसी भी रिश्ते में सुरक्षा और विश्वास जगाने में महत्वपूर्ण है प्यार का इजहार. और शादी के बाद अगर आपका इजहारे इश्क थोड़ा मजेदार और मसालेदार हो तो क्या बात हो जनाब. तकिए के पास एक गुलाब का फूल और 'आई लव यू' का एक नोट छोड़ना भी है दिलचस्प तरीका प्यार के इजहार का. लव टिप्स हिन्दी में जानें एक-दूसरे की अपेक्षा
वह क्या चाहती हैं या क्या चाहते हैं यह जानना बहुत जरूरी है. उन बातों की लिस्ट तैयार करें, जिनसे आपको खुशी महसूस होगी और आप चाहती हैं कि पार्टनर आपके लिए वे चीजें करे

बेड पर जाएं साथ-साथ 

जब आप बेड शेयर करते हैं, तो क्यों न साथ ही बेड पर जाने की आदत बना लें. हां हो सकता है कि आपके और उनके सोने का टाइम अलगअलग हो लेकिन उसका भी तो हल है जनाब!

यदि पार्टनर को जल्दी सोने की आदत है और आप सोने से पहले कोई पुस्तक पढ़ना पसंद करती हैं तो यह काम तो बेड पर भी हो सकता है. जब पार्टनर सो जाए तो उठकर अपने दूसरे काम कर सकती हैं. इससे पार्टनर को आपकी करीबी का अहसास होगा

थोड़ा रोमांटिक हो जाएं जताना हो प्यार तो करें कुछ ऐसा जो पार्टनर के दिल को छू जाए. जीवन में रोमांस घोलने के लिए बहुत अधिक खर्च करना जरूरी नहीं है. एक छोटा सा फूल भी हजारों शब्दों से ज्यादा कह सकता है फिर वह फूल भला ही पड़ोसी के गमले से चुराया हुआ क्यूं ना हो
Powered by Blogger.